5 Simple Statements About स्ट्रॉबेरी से मिलने वाले आश्चर्यजनक लाभ Explained

Wiki Article



स्ट्राबेरी प्यूरी बनाने में बहुत आसान है और इसके कई उपयोग हैं। स्टेम को हटाने के लिए स्ट्रॉबेरी और ऊपर से स्लाइस करें। उन्हें आधे में काटें और एक ब्लेंडर में स्मूद होने तक पीसलें। स्ट्राबेरी की मिठास के आधार पर, यदि आवश्यक हो तो चीनी डालें। प्यूरी बनाने के लिए रसदार और नरम स्ट्रॉबेरी चुनें।

Posts on StyleCraze are backed by confirmed details from peer-reviewed and tutorial investigate papers, reputed companies, investigation establishments, and medical associations to make certain accuracy and relevance. Have a look at our editorial policy for further more specifics.

-स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. जिसके अधिक सेवन से आपके पेट में मरोड़ की प्रॉब्लम हो सकती है.

एक झरबेरी संयंत्र के बाहर एक प्रयास करने के लिए एक नए संयंत्र का प्रचार और अगर अकेले छोड़ दिया, यह ऐसा करने में सफल हो जाएगा में शूटिंग भेज देंगे, लेकिन इस शूटिंग काट जा सकता है और रखा है जहाँ आप एक नए संयंत्र शुरू करना चाहते हैं।

• मध्यम आकार के स्ट्रॉबेरी अक्सर बड़ी स्ट्रॉबेरी की तुलना में अधिक स्वादिष्ट होती हैं।

फाइबर से भरपूर खाद्य पदार्थों का सेवन करने से कब्ज की समस्या नहीं होती। स्ट्रॉबेरी में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है। जिससे नियमित मल त्याग को बनाए रखने में मदद मिलती है।

स्ट्रॉबेरी न केवल विभिन्न बीमारियों के विकास के स्वास्थ्य और रोकथाम को संरक्षित करने के लिए उपयोगी है, इसका उपयोग कई अन्य उद्देश्यों के साथ किया जाता है। विचार करें कि आप इस बेरी का और उपयोग कैसे कर सकते हैं।

स्ट्रॉबेरी में फाइबर की अधिकता होती है। ऐसे में अगर आप अत्यधिक मात्रा में स्ट्रॉबेरी का सेवन करते हैं, तो इसकी वजह से डायरिया, पेट में दर्द, गैस और ऐंठन की समस्या हो सकती है। 

[आइकन] इस खंड में विस्तार की आवश्यकता है।

इसमें उपस्थित विटामिन सी दांतो को मजबूती प्रदान कर उन्हें सफेद और चमकदार बनाता है।

The idiva.com privacy coverage has been current to align with the new info restrictions in get more info European Union. You should evaluate and accept these adjustments under to continue employing the web site. We use cookies to make sure the ideal practical experience to suit your needs on our Internet site.

‘ब्रेग्जिट’ क्या है और भारत के लिए क्या हैं इसके मायने?

आहार में एक सुगंधित बेरी समेत, आप आहार मोड को तोड़ते नहीं हैं, और मनोदशा केवल सुधार करेगा। लेकिन आपको स्ट्रॉबेरी संरेखण का चयन नहीं करना चाहिए। बेरी के सभी लाभों के बावजूद, एक पतले आदमी का आहार संतुलित और संतृप्त विभिन्न खाद्य तत्वों को संतुलित किया जाना चाहिए। स्ट्रॉबेरी ने एक उपयोगी स्नैक के रूप में खाने की भी सिफारिश की, दलिया, स्मूथी और फल-बेरी मिश्रण में जोड़ें।

-कब्ज जैसी समस्याओं से भी निजात पाई जा सकती है, क्योंकि स्ट्रॉबेरी में डाइटरी फाइबर पाया जाता है और यह स्टूल को सॉफ्ट करने में मदद करता है, जिससे कब्ज में लाभ मिल सकता है.

Report this wiki page